शुभोदय - शुभदिन ।

शुभोदय - शुभदिन ।

🕉श्री हरिहरौ विजयतेतराम🕉
🌄सुप्रभातम🌄
🗓आज का पञ्चाङ्ग🗓
🌻शनिवार, ७ अक्टूबर २०१७🌻

सूर्योदय: 🌄 ०६:२१
सूर्यास्त: 🌅 १७:५७
चन्द्रोदय: 🌝 १९:१८
चन्द्रास्त: 🌜 ०७:३३
अयन 🌕 दक्षिणायन (दक्षिणगोलिय)
ऋतु: 🌳शरद
शक सम्वत: 👉 १९३९ (हेमलम्बी)
विक्रम सम्वत: 👉 २०७४ (साधारण)
मास 👉 कार्तिक
पक्ष: 👉 कृष्ण
तिथि: 👉 द्वितीया (१९:३५ तक)
नक्षत्र: 👉 अश्विनी (१७:५० तक)
योग: 👉 हर्षण
प्रथम करण: 👉 तैतिल (०८:५० तक)
द्वितीय करण: 👉 गर (१९:३५ तक)
क्षय करण: 👉 वणिज (३०:१७ तक)
〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰
॥ गोचर ग्रहा: ॥
🌖🌗🌖🌗
सूर्य 🌟 कन्या
चंद्र 🌟 मेष
मंगल 🌟 सिंह
बुध 🌟 सिंह
गुरु 🌟 तुला
शुक्र 🌟 सिंह
शनि 🌟 वृश्चिक
राहु 🌟 कर्क
केतु 🌟 मकर
〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰
शुभाशुभ मुहूर्त विचार
⏳⏲⏳⏲⏳⏲⏳
अभिजीत मुहूर्त: 👉 ११:४२ - १२:२८
अमृत काल: 👉 ११:०९ - १२:३८
आनन्दादि योग: 👉 सौम्य
होमाहुति: 👉 मंगल
अग्निवास: 👉 आकाश
दिशा शूल: 👉 पूर्व
राहु काल वास: 👉 पूर्व
नक्षत्र शूल: 👉 ❌❌❌
चन्द्र वास: 👉 पूर्व
दूमुहूर्त: 👉 ०६:१८ - ०७:०४
राहुकाल: 👉 ०९:१२ - १०:३८
यमगण्ड: 👉 १३:३२ - १४:५८
〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰
☄चौघड़िया विचार☄
॥ दिन का चौघड़िया ॥
१ - काल २ - शुभ
३ - रोग ४ - उद्वेग
५ - चर ६ - लाभ
७ - अमृत ८ - काल
॥रात्रि का चौघड़िया॥
१ - लाभ २ - उद्वेग
३ - शुभ ४ - अमृत
५ - चर ६ - रोग
७ - काल ८ - लाभ
नोट-- दिन और रात्रि के चौघड़िया का आरंभ क्रमशः सूर्योदय और सूर्यास्त से होता है। प्रत्येक चौघड़िए की अवधि डेढ़ घंटा होती है।
〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰
शुभ यात्रा दिशा
🚌🚈🚗⛵🛫
उत्तर-पूर्व (वाय विन्डिंग या तिल मिश्रित चावल का सेवन कर यात्रा करें)
〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰
शास्त्र वचन विशेष👉 अयोगः सिद्धियोगश्व द्वावेतौ भवतो यदि।
आयोगों हन्यते तत्र सिद्धियोगः प्रवर्तते।।
अर्थ👉 किसी कुयोग दिवस पर सुयोग (अमृत-सर्वार्थ सिद्धि) आदि सुयोग का फल ही चरितार्थ होता है।
〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰
तिथि विशेष
🗓📆🗓📆
भद्रा ३०:१७ से आदि।
〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰
दिन विशेष
🗓📆🗓📆
शनिवार के दिन तकनीकी, मशीनरी कलपुर्जो के कार्य, अंग्रेजी, उर्दू, फारसी का ज्ञान शुरू करना, धातु, लोहा, लकड़ी, सीमेंट, तेल, पेट्रोल, पत्थर, ठेकेदारी, शस्त्रों का क्रय विक्रय, आपरेशन कार्य, अधीनस्थ कर्मचारी संबंधित कार्य, गवाही, नौकर-चाकर रखना, गृह प्रवेश व निर्माण, व्यापार संबंधित विचार, वाद-विवादित दुष्ट कार्य, मुकदमा करना, नयावाहन खरीदना, सेवा विषयक कार्य करना, तेल लगाना आदि कार्य शुभ है अथवा नवीन वस्त्राभूषण धारण, हजामत करना, कृषि संबंधित कार्य अशुभ फलदायक है।

आज जन्मे लोगो की फलश्रुति
〰〰〰〰〰〰〰〰〰
आज के दिन जन्मे जातक देह से सुंदर सुखद वर्ण वाले, प्रतिभाशील, अपने कार्य संचालन में सुदक्ष, विलासी, धन संपदा युक्त, कला-प्रिय, दिशा-योजना निदेशक, तकनीकी विषय ज्ञाता, मनोवैज्ञानिक, देश-विदेश यात्रा में रुचि रखने वाला, अवसरवादी, व्यावसायिक कार्यो में अधिक रुचि लेने वाला, चपल नेत्र, कुछ विकार युक्त, सिद्धांतवादी, गुणों को पकड़ने वाले, उच्च अभिलाषी, नारी उत्थान प्रिय, उदार हृदय, जल से भय, व्यवसायी, जल्दी क्रोधित और शांत होने वाला, राजसेवी, कम खाने वाला, सेवाभावी, देशप्रेमी और स्पष्ट बोलने वाले होते है।

आज जन्मे शिशुओं का नामकरण👉
〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰
जिन शिशुओं का जन्म आज शाम ५ बजकर ५० मिनट तक हुआ है उनका नामकरण चो, ला नामाक्षर से अथवा इसके बाद जन्मे शिशुओं का नाम ली, लू से रखना शास्त्र सम्मत है।

आज जन्मे लोगो का मूलांक एवं शुभाशुभ ज्ञान👉
〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰
जिन जातकों का जन्म किसी भी माह की ७-१६ या २५ तारिक को हुआ है उनका मूलांक-भाग्यांक ७ माना जायेगा। इनके लिये १-४-७ अंक वाले वाहन शुभ होते है। तथा ९ अंक वाहन अशुभ रहता है। रविवार एवं सोमवार शुभफलदायी रहते है। इनके वाहन का अथवा शुभ रंग हरा, हल्का पीला, और सफेद मान्य है। इन लोगो की घूमने-फिरने, यात्रा प्रवास में रुचि रहती है तथा परिवर्तन के इच्छुक रहते है। कल्पना शक्ति विशेष रहती है और प्रचलित परंपरा से अलग नीति को बनाने व मानने वाले होते है। आकर्षण शक्ति से भरपूर, शारीरिक एवं मानसिक रूप से सुदृढ़ होते है, ये दूसरे व्यक्ति के मन की बात सहज जान जाते है। आयात निर्यात कार्य से विशेष लाभ कमाते है।
〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰〰
आज का राशिफल
🐐🐂💏💮🐅👩
मेष🐐
आज का दिन पिछले दिन की तुलना में बेहतर रहेगा लेकिन फिर भी आज दिमाग से सभी प्रकार के डर को दूर करके ही लाभ पाया जा सकता है। दिन के आरंभ से मानसिक रूप से हल्कापन अनुभव करेंगे मन मे विचित्र ख्याल चलते रहेंगे। व्यवसायी वर्ग आज जल्दी ही अपने कामो में जुट जाएंगे इसके विपरीत नौकरी वाले लोग पहले विलम्ब करेंगे बाद में कार्य खत्म करने की जल्दी रहेगी। काम-धंधा मध्यान बाद से गति पकड़ेगा आज कोई बड़ा निर्णय ना ही ले तो बेहतर रहेगा। बचकानी हरकतों से आस-पास का माहौल हास्यप्रद बनाएंगे परिवार में धन अथवा अन्य कारण चिता का विषय रहेंगे। संध्या बाद यात्रा पर्यटन की योजना बनेगी। सेहत में सुधार अनुभव होगा।

वृष 🐂
आज के दिन परिस्थितियां विपरीत बनेगी पूर्व में बनाई योजना परिस्थिति वश अंत समय मे बदलनी पड़ेगी। जिस कार्य ने लाभ देख रहे थे वहां से लाभ तो होगा लेकिन आशा से बहुत कम। व्यवसायी वर्ग धन अथवा महंगी वस्तुओ संबंधित कार्य विचार कर ही करें हानि की संभावना आज अधिक है। धन के फंसने पर आगे के कार्य प्रभावित होंगे। नौकरी वाले जातक विषम परिस्थितियों में भी निश्चिन्त रहेंगे लेकिन घर के वातावरण में कुछ ना कुछ उथल-पुथल लगी रहेगी। धन की आमद प्रयास करने पर हो जाएगी लेकिन आवश्यकता की तुलना में कम रहेगी। महिला वर्ग भावुक कर खर्चा करवाएगी कर्ज बढ़ने के आसार है खर्च आज सोच समझ कर ही करे। सेहत में नया विकार आएगा।

मिथुन 💏
आज का दिन सामाजिक एवं राजकीय कार्य के लिये अनुकूल है धन के साथ पद प्रतिष्ठा का भी लाभ मिलेगा। समाज के उच्चवर्गीय लोगो से जान पहचान होगी परन्तु इनसे तुरंत लाभ उठाने का प्रयास ना करें अन्यथा संबंधों में तुरंत खटास भी आ सकती है। सार्वजिक क्षेत्र पर आवश्यकता पड़ने पर ही बोले जल्दबाजी में कुछ अप्रिय बयानबाजी कर देंगे जिससे व्यक्तित्व में कमी आ सकती है। व्यवसायी वर्ग धन कमाने के चक्कर मे जल्दबाजी करेंगे परन्तु ध्यान रहे प्रतिस्पर्धा होने के बाद भी आज धैर्य रखने का परिणाम बाद में अवश्य ही लाभ दिलाएगा। धन की आमद संतोषजनक रहेगी खर्च करने में पीछे नही हटेंगे। घर का वातावरण गलतफहमी के कारण कुछ समय के लिये अशान्त बनेगा। जोड़ो अथवा मासपेशी संबंधित समस्या बन सकती है। यात्रा लाभदायक रहेगी।

कर्क 🦀
आज का दिन कार्य सिद्धि वाला रहेगा जिस भी कार्य को करेंगे उसमे परिस्थितियां स्वतः ही अनुकूल बनने लगेंगी आवश्यकता के समय सहयोग भी आसानी से मिल जाएगा। अधिकांश कार्य सही दिशा और भाग्य का साथ मिलने से समय पर पूर्ण होंगे। कारोबारी लोग आज किया निवेश का लाभ निकट भविष्य में उठाएंगे फिर भी ज्यादा जोखिम ना लें। नौकरी वाले जातक आज अतिरिक्त कार्य आने पर असहज अनुभव करेंगे सहयोग भी कम मिलेगा फिर भी अपने पराक्रम से थोडे विलम्ब से विजय पा लेंगे। धन की आमद दोपहर बाद निश्चित होगी अतिरिक्त खर्च भी होंगे। गृहस्थ का माहौल पल-पल में बदलने से तालमेल बैठाने में परेशानी होगी। परिजनों के लिये समय निकालें अन्यथा मतभेद हो सकते है। सेहत लगभग सामान्य ही रहेगी।

सिंह 🦁
आज के दिन दैनिक कार्यो के अलावा धार्मिक कार्यो के लिये भी समय निकालेंगे परोपकार की भावना दिखावे की रहेगी दान पुण्य मतलब के लिये ही करेंगे। व्यवहारिक जगत के लिये आज आप नकारा ही सिद्ध होंगे। अपना कार्य साधने के लिये मीठे बनेंगे परन्तु किसी और का कार्य करने में क्रोध आएगा। कार्य-व्यवसाय से आज लाभ की उम्मीद अधिक रहेगी धन लाभ होगा भी आशाजनक लेकिन असमय होने उत्साहित नही करेगा। नौकरी वाले लोग जदबाजी में कुछ ना कुछ गड़बड़ करेंगे जिसके उजागर होने पर आलोचना होगी। पारिवारिक वातावरण गरिमामय रहेगा लेकिन परिजनों मन ही मन कुछ ना कुछ उधेड़ बुन में रहेंगे। घरेलू कार्यो की टालमटोल से बचे कलह हो सकती है। सेहत थकान को छोड़ सामान्य रहेगी।

कन्या 👩
आज का दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। दिन के आरंभ से ही शारीरिक शिथिलता सभी कार्यो में बाधा डालेगी फिर भी जबरदस्ती करना बाद में महंगा पड़ेगा। शारीरिक रूप से आज कुछ ना कुछ परेशानी लगी रहेगी मन अनर्गल प्रवृतियों में भटकेगा। घर अथवा व्यावसायिक कार्यो के प्रति लापरवाही करेंगे लेकिन फिर भी मनोरंजन की योजना बनायेगें। कार्य व्यवसाय से लाभ निश्चित होगा लेकिन किसी के सहयोग से ही। महिलाये भी आरोग्य में कमी रहने के कारण धीमी गति से कार्य करेंगी घर का वातावरण अस्त-व्यस्त रहेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन आशाजनक नही रहेगा फिर भी कर्म की तुलना में अधिक ही होगा। परिवार के सदस्य झुंझलाहट में बेवजह ही एक दूसरे से उलझेंगे। यात्रा टालें।

तुला ⚖
आज का दिन यादगार रहेगा। कई दिनों से मन में चल रही कामना की पूर्ति आज होने से अकस्मात खुशी मिलेगी। कार्य व्यवसाय में भी उन्नति के योग है जिस किसी कार्य को करेंगे उसमें स्वयं के बल पर ही सफलता पा लेंगे भागीदारी के कार्यो में बड़े निर्णय लेने से आज बचें अन्यथा तालमेल की कमी के कारण आपस मे फुट पड़ सकती है। महिलाए भ्रामक खबरों पर यकीन ना करें वरना घर का सुरम्य वातावरण छोटी सी गलतफहमी के कारण लंबे समय के लिये अशान्त बनेगा। धन की आमद सही समय पर होगी फिर भी आज संतोष की कमी रहने पर कुछ ना कुछ अभाव अनुभव करेंगे। व्यवहारिक संबंधों को छोड़ अन्य सभी कार्य में विजय मिलेगी। सेहत उत्तम रहेगी।

वृश्चिक 🦂
आज का दिन वृद्धिकारक रहेगा। जिस कार्य से कोई आशा नही रहेगी वहां से भी कुछ ना कुछ लाभ ही होगा। अकस्मात लघु यात्रा आने से दैनिक कार्यो में फेरबदल करना पड़ेगा। आलस्य से आज बचें एक बार किसी कार्य मे विलम्ब हुआ तो रात्रि तक यही क्रम जारी रहेगा। मध्यान बाद व्यस्तता बढ़ेगी व्यवसाय में अकस्मात उछाल आएगा लेकिन इसके अनुरूप आपकी तैयारी नही होने पर खासी मशक्कत करनी पडेगी फिर भी धन की आमद एक से अधिक मार्ग से होगी आर्थिक दृष्टिकोण से भविष्य के प्रति आज निश्चिन्त रहेंगे लेकिन घर मे किसी ना किसी से कलह होकर ही रहेगी। स्वास्थ्य मानसिक दुविधा के कारण सर दर्द अथवा अन्य छोटी मोटी परेशानी आ सकती है।

धनु 🏹
आज आप स्वभाव से विवेक का परिचय देंगे इसके विपरीत घर का वातावरण बेवजह के झमेलों में डालेगा जिस कारण बाहर समय बिताना अच्छा लगेगा। दैनिक कार्य आज व्यवस्थित रहेंगे अधिक से अधिक धन कमाने की मानसिकता चैन से बैठने नही देगी। कार्य क्षेत्र पर अन्य दिनों की तुलना में ज्यादा व्यस्त रहेंगे फिर भी इसका लाभ आशाजनक नही मिलेगा। आज आप अनैतिक कार्यो से स्वयं ही दूरी बनाकर रहेंगे फिर भी प्रलोभन से स्वयं को बचाना बड़ी चुनौती रहेगी। धन की आमद अन्य दिनों की अपेक्षा सुधरेगी लेकिन घर मे फरमाइशें की सूची भी लंबी रहने के कारण तुरंत निकल जायेगा। सामाजिक कार्यो के प्रति उदासीनता व्यवहारिक जगत से दूरी बढ़ाएगी। स्वयं अथवा परिजन के स्वास्थ्य के ऊपर भी खर्च करना पड़ेगा।

मकर 🐊
आज का दिन अशुभ फलदायी रहेगा। घर एवं बाहर की परिस्थितियां पल पल पर क्रोध दिलाएंगी इसलिये आज आपको अधिक से अधिक मौन रहने की सलाह है। कार्य क्षेत्र पर भी सहकर्मी अथवा किसी बाहरी व्यक्ति से तालमेल बिगड़ेगा आपको उनका एवं उनको आपका व्यवहार उद्दंड लगेगा जिससे कलह बढ़ेगी। गलती करने पर मान लें अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है। आर्थिक रूप से भी दिन उतार चढ़ाव वाला रहेगा जिस लाभ के आप अधिकारी है उसे कोई अन्य ले जाएगा अथवा बहुत कम होने पर निराश होंगे। व्यवसायी वर्ग तगादा करते समय विनम्र रहें अन्यथा गरमा गर्मी में धन डूब सकता है। मन आज वर्जित और असंवैधानिक कार्यो में शीघ्र आकर्षित होगा। महिलाए घर का वातावरण जितना सुधारने का प्रयास करेंगी उतना अधिक बिगड़ेगा। सेहत में नई समस्या बनेगी।

कुम्भ 🍯
आज के दिन परिस्थिति कुछ एक बातो को छोड़ आपके अनुकूल रहेगी। दिन के आरंभिक भाग में थोड़ी उलझनों का सामना करना पड़ेगा लेकिन इसके बाद अपने कार्यो पर गंभीर होकर ध्यान देंगे। धन लाभ की संभावना दिन भर लगी रहेगी बीच बीच मे पूर्ण होते रहने से मानसिक रूप से संतोष होगा। आज जबरदस्ती किसी के ऊपर कार्य ना थोपे अन्यथा बिगड़ने की संभावना अधिक है। महिलाए घरेलू आवश्यकता में विलंब होने पर नाराज रहेंगी आज मनाना मुश्किल ही रहेगा। सहकर्मी अथवा कोई अन्य आज अंत समय मे अपनी बात से पलटेगा इसलिये परिस्थिति अनुसार पहके से ही तैयार रहें। लंबी यात्रा आज ना करें हानि हो सकती है।

मीन 🐳
आज दिन के आरंभ से जिस कामना से कार्य करेंगे उसके मध्यान तक पूर्ण होने की संभावना है। कार्य व्यवसाय में आज अन्य दिनों की तुलना में कम परिश्रम से अधिक लाभ कमा सकेंगे। घर के सदस्य अथवा सहकर्मी अपनी बात मनवाने के लिये जिद पर अडंगे पूरी ना होने पर जानबूझकर किसी कार्य मे विलम्ब अथवा बिगाड़ भी सकते है। धन की आमद निश्चित होगी समय से थोड़ा आगे पीछे ही सही। नौकरी वाले लोग आज आलस्य में रहेंगे कार्यो को मजबूरी में सर पर आने पर ही करेंगे। दफ्तर अथवा कार्य क्षेत्र पर व्यवसाय की तुलना में व्यवस्था कम रहेगी जिससे लाभ की मात्रा घटेगी। अपनी कमिया को अनदेखा कर अन्य लोगो मे त्रुटियां निकालेंगे। घर की स्थिति कभी सामान्य कभी उग्र रहेगी। शारीरिक दुर्बलता अनुभव करेंगे।

Pranam Like Milk +194 प्रतिक्रिया 14 कॉमेंट्स • 87 शेयर

कामेंट्स

*🌞~ आज का हिन्दू #पंचांग ~🌞*
⛅ दिनांक 19 अगस्त 2018
⛅ दिन - रविवार
⛅ विक्रम संवत - 2075 (गुजरात. 2074)
⛅ शक संवत -1940
⛅ अयन - दक्षिणायन
⛅ ऋतु - वर्षा
⛅ मास - श्रावण
⛅ पक्ष - शुक्ल
⛅ तिथि - नवमी 20 अगस्त रात्रि 03:15 तक तत्पश्चात दशमी
⛅ नक्ष...

(पूरा पढ़ें)
Pranam Bell Milk +39 प्रतिक्रिया 10 कॉमेंट्स • 122 शेयर

ऊँ🙏 शुभ पंचांग🌹शुभ राशिफल 🙏ऊँ

रविवार 1⃣9⃣ अगस्त 2⃣0⃣1⃣8⃣

तिथि:.नवमी - २७:१५+ तक

#Astro Sunil Garg (Nail & Teeth)

#Whatsapp no :- 09911020152

सूर्योदय: ०५:५२
सूर्यास्त: १८:५६
हिन्दु सूर्योदय: ०५:५६
हिन्दु सूर्यास्त: १८:५२
चन्द्रोदय: १३:३७
...

(पूरा पढ़ें)
Pranam Sindoor Like +18 प्रतिक्रिया 2 कॉमेंट्स • 75 शेयर

आज का पंचांग
१९ अगस्त २०१८ रविवार🙏 इतवार🙏 संडे🙏 🕉️ सूर्य देवाय नमः जय श्री गणेशाय नमः 🕉️ नमः शिवाय
रविवार, 19 अगस्त 2018
1. सूर्योदय🌅 :- 05:56
2. सूर्यास्त🌄 :- 18:52
3. चन्द्रोदय🌒 :- 13:37
4. चन्द्रास्त🌓 :- 24:37+
5. शक सम्वत :- 1940 विलम...

(पूरा पढ़ें)
Bell Jyot Dhoop +20 प्रतिक्रिया 2 कॉमेंट्स • 46 शेयर

*🌞~ आज का हिन्दू #पंचांग ~🌞*
⛅ दिनांक 18 अगस्त 2018
⛅ दिन - #शनिवार
⛅ विक्रम संवत - 2075 (गुजरात. 2074)
⛅ शक संवत -1940
⛅ अयन - दक्षिणायन
⛅ ऋतु - वर्षा
⛅ मास - श्रावण
⛅ पक्ष - शुक्ल
⛅ तिथि - अष्टमी 19 अगस्त रात्रि 01:47 तक तत्पश्चात नवमी
⛅ न...

(पूरा पढ़ें)
Belpatra Like Pranam +23 प्रतिक्रिया 4 कॉमेंट्स • 78 शेयर
Astro Clinic &Club Aug 18, 2018

👉पञ्चाङ्ग की उपयोगिता
~~~~~~~~~~~
भारतीय पंचांग का आधार विक्रम संवत है जिसका सम्बंध राजा विक्रमादित्य के शासन काल से है। ये कैलेंडर विक्रमादित्य के शासनकाल में जारी हुआ था। इसी कारण इसे विक्रम संवत के नाम से जाना जाता है। पंचाग पाँच अंगो के मिलने...

(पूरा पढ़ें)
Pranam Like +2 प्रतिक्रिया 0 कॉमेंट्स • 10 शेयर

लेखक
दासाभास डॉ गिरिराज
LBW - Lives Born Works at Vrindabn

Pranam Tulsi Like +6 प्रतिक्रिया 1 कॉमेंट्स • 14 शेयर

Bell Sindoor Like +76 प्रतिक्रिया 6 कॉमेंट्स • 452 शेयर
Neha Dwvedi Aug 19, 2018

1. "राधे कृष्ण" का मतलब,
"राह दे कृष्ण"
2. "राधिका कृष्ण" का मतलब,
"राह दिखा कृष्ण"
3. "मीरा कृष्ण" का मतलब,
"मेरा कृष्ण‘
4. "हरे कृष्ण" का मतलब,
"हर एक का कृष्ण"
🌷 जय श्री राधे कृष्णा🙏⛳
*🙏#शुभरात्रि...

(पूरा पढ़ें)
Pranam Bell Jyot +281 प्रतिक्रिया 93 कॉमेंट्स • 267 शेयर

भारत का एकमात्र धार्मिक सोशल नेटवर्क

Rate mymandir on the Play Store
5000 से भी ज़्यादा 5 स्टार रेटिंग
डेली-दर्शन, भजन, धार्मिक फ़ोटो और वीडियो * अपने त्योहारों और मंदिरों की फ़ोटो शेयर करें * पसंद के पोस्ट ऑफ़्लाइन सेव करें
सिर्फ़ 4.5MB