Team mymandir
Team mymandir Sep 8, 2017

🔴ऐप्प में कैसे करें पोस्ट? एकबार अवश्य पढ़ें🔴

🔴ऐप्प में कैसे करें पोस्ट? एकबार अवश्य पढ़ें🔴
🔴ऐप्प में कैसे करें पोस्ट? एकबार अवश्य पढ़ें🔴
🔴ऐप्प में कैसे करें पोस्ट? एकबार अवश्य पढ़ें🔴
🔴ऐप्प में कैसे करें पोस्ट? एकबार अवश्य पढ़ें🔴

नमस्कार,
कल हमारे द्वारा की गयी पोस्ट पर आप सब का सक्रिय समर्थन देखकर बहुत ख़ुशी हुयी।
आपका इस प्रकार का सहयोग सत्य ही एक नयी ऊर्जा का संचार करने वाला हैं। इसके लिए पूरी टीम की तरफ से आप सभी का आभार।

कई यूज़र्स की हमारे पास शिकायत आयी हैं की वे पोस्ट कैसे करें?
शीर्षक(title), विवरण(Description), टैग(Tag) और लोकेशन(Location) का क्या अर्थ हैं?
आइये जाने आप कैसे अपनी पोस्ट को और भी बेहतर बना सकते हैं? जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग आपकी पोस्ट को लाइक और शेयर करें।

✔शीर्षक(टाइटल):
शीर्षक का अर्थ पोस्ट के बारे में कम शब्दों में जानकरी। मान लीजिये आप अपने दर्शन की फ़ोटो पोस्ट कर रहे हैं तो शीर्षक में आप लिख सकते हैं- “देखिये मेरे XYZ मंदिर दर्शन की ये फ़ोटोज़” या कुछ ऐसा जिससे लोगों को आपकी पोस्ट के बारे में पता चलें।
यदि आप कोई लेख पोस्ट कर रहें हैं तो उसका भी एक लाइन का शीर्षक लिखें। जैसे आप कोई रामायण की कहानी लिख रहे हैं तो शीर्षक हो सकता हैं “हिन्दू ग्रन्थ रामयण में वर्णित यह रोचक कहानी ” या जो आपको बेहतर लगे।

*कृपया शीर्षक में केवल फूल, पत्ती, बिंदी बस डालकर पोस्ट करने से बचें। आप इस सेक्शन में अधिक से अधिक 140 शब्द लिख सकते हैं, यह आप पर है की आप इसे कितने अच्छे ढंग से प्रस्तुत करते हैं।

✔विवरण(Description):
यहाँ पर आप अपनी पूरी पोस्ट लिख सकते हैं जैसे कहानी, कथा, या जो आपने फोटो या वीडियो पोस्ट किया हैं उसके बारे में बिस्तर से बता सकते हैं।
ध्यान रहें यदि आप कही से कोई कहानी, कथा कॉपी करके यहाँ पोस्ट करते हैं तो उसे एडिट जरूर करें।
कई लोग पूरी पोस्ट को शीर्षक में डालने का प्रयास करते हैं जिससे पूरी पोस्ट नहीं आ पाती। ध्यान रहें की आपके द्वारा की गयी किसी भी पोस्ट को हजारों लोग देखते हैं इसलिए भले ही आप काम पोस्ट करें पर उसे बेहतर ढंग से प्रस्तुत करें।

✔टैग(Tag):
टैग एक विधि हैं जिसके द्वारा आप एक ही प्रकार की पोस्ट को आसानी से पा सकते हैं। टैग आपकी पोस्ट के टाइप को दर्शाता हैं। बहुत सारे यूजर मनमानी ढंग से कुछ भी टैग कर देते हैं जो आपके लिए ही सही नहीं हैं।
यदि आप कोई कहानी, कथा पोस्ट करते है तो उसे “ज्ञानवर्षा” टैग दें। यदि आप दर्शन के फ़ोटो, वीडियो पोस्ट कर रहें है तो उसे डेली-दर्शन का टैग दे और साथ ही पोस्ट के अनुसार दूसरे टैग जैसे- महादेव, विष्णु, गणपति(पोस्ट अनुसार) टैग दे सकते हैं।
इसी प्रकार यदि आप अपनी फ़ोटो पोस्ट कर रहें है तो उसे “धार्मिकसेल्फ़ी” के साथ टैग कर सकते हैं। किसी भी देवी की फ़ोटो को “देवीदर्शन” से, शुप्रभात की पोस्ट्स को “शुप्रभात” टैग से ।
यदि आप कोई वीडियो पोस्ट करते हैं तो सावधानी पूर्वक “आरती” या “भजन” का टैग दे और यदि आपका पोस्ट किया गया वीडियो, आरती और भजन से सम्बंधित नहीं हैं तो उसे आप “वीडियो” टैग भी दे सकते हैं।

✔लोकेशन(location):
यह बहुत ही अच्छा फ़ीचर हैं इससे आप जिस भी स्थान से पोस्ट कर रहें हैं उस लोकेशन को पोस्ट के साथ जोड़ सकते हैं। जब आप “लोकेशन चुनें” पर क्लिक करते हैं तो यह आपके समीप की लोकेशन को दर्शाता हैं जिनमे से आप किसी भी एक लोकेशन को चुन सकते हैं। इससे अन्य लोगों को पता चल जायेगा की यह पोस्ट कहा से की गयी हैं और लोग आसानी से उस जगह के बारे में जान पाएंगे।

*पोस्ट जोड़ने के लिए लाल कलर के धनात्मक(+) चिन्ह पर क्लिक करें और अपने पोस्ट का टाइप जैसे- टेक्स्ट, फ़ोटो, वीडियो या कैमरा चुनें और पोस्ट करें।
*यदि पोस्ट करते समय आपको शीर्षक, विवरण, और टैग जोड़ने का ऑप्शन नहीं आता हैं इसका अर्थ हैं आप एप्प का पुराना संस्करण यूज़ कर रहें हैं। कृपया एप्प को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर अपडेट कर लें।

आशा हैं आपको यह जानकरी पसंद आएगी और अपनी पोस्ट को बेहतर ढंग से प्रस्तुत करने में सहायक सिद्ध होगी। यदि आपके कोई सुझाव या समस्यायें है तो कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें या हमें व्हाट्सएप्प करें - 7975633761.

Like Pranam Bell +247 प्रतिक्रिया 37 कॉमेंट्स • 76 शेयर

कामेंट्स

Team mymandir Sep 8, 2017
@pushpa.thakur पोस्ट के दायीं तरफ ऊपर की ओर तीन बिंदी है उसपर क्लिक करिये ऑप्शन मिल जाएगा।

🍃🌿के पी एस🌿🍃 Sep 8, 2017
@team.mymandir.3 जानकारी के लिए धन्यवाद वैसे आपका मायमन्दिर एप्स बहुत पसंद आया फिर भी आप से निवेदन है कि इसे और अच्छा बनाने के लिए रंगों को चुन सकते हो ।

Team mymandir Sep 8, 2017
@tr.madhavan जी यही ऐप्प रहेगा लेकिन हिंदी के अलावा और भी भाषाएं जोड़ी जाएंगी।

Team mymandir Sep 8, 2017
@seema.varshney इसपर हमारी टीम विचार कर रही है। जल्द ही सूचित करेंगे।

Seema Sharad Varshney. Sep 8, 2017
मैंने आपको कुछ WhatsApp पर भेजा कृपया उसको देखिए

Dev Bhutiya Sep 10, 2017
Jai. ho aapne hme ye archha bhet Kiya Jai Hind

Bhimsen Sep 20, 2017
बहुत ही सुन्दर जानकारी

Jayesh Pandya Aug 16, 2018

ये आचार्य सुश्रुत की प्रतिमा है, जिन्हें सर्जरी का पितामह कहा जाता है, और मज़े की बात ये कि ये प्रतिमा भारत में नहीं बल्कि “रॉयल ऑस्ट्रेलीयन कॉलेज ऑफ़ सर्जन, मेल्बर्न” में लगी है...

सुश्रुत ने आज से 2600 पहले सर्जरी की खोज की थी, वो और उनके शिष्य...

(पूरा पढ़ें)
Pranam Dhoop Like +71 प्रतिक्रिया 13 कॉमेंट्स • 69 शेयर
Shri Banke Bihari Aug 16, 2018

🙏🙏 मेरा शत् शत् नमन अटल जी को 🙏🙏

Pranam Like +4 प्रतिक्रिया 0 कॉमेंट्स • 31 शेयर

Pranam Dhoop Sindoor +95 प्रतिक्रिया 13 कॉमेंट्स • 235 शेयर

*ॐ ह्रीँ नम:*
*🙏गुरुकृपा ही केवलम🙏*

*🕉卐0⃣1⃣🐑मेष :~ अ, ल, इ*👉मध्याहन के बाद आप को संयमित व्यवहार करना पडेगा। नए सम्बंध बनाने से पूर्व विचार करने की सलाह हैं। खर्च अधिक होगा। आपको नुकसान पहुंचाने वाले हितेषियों से सावधान रहें।...

(पूरा पढ़ें)
Tulsi Like Belpatra +6 प्रतिक्रिया 2 कॉमेंट्स • 10 शेयर

*ॐ ह्रीँ नम:*
*🙏गुरुकृपा ही केवलम🙏*

*🕉卐0⃣1⃣🐑मेष :~ अ, ल, इ*👉आज आप सामाजिक तथा सार्वजनिक क्षेत्र में प्रशंसापात्र बनेंगे। धन लाभ का योग है। आज आप बौद्धिक चर्चा में हिस्सा लेंगे, परंतु अपनी वाणी पर संयम रखना आवश्यक है।

...

(पूरा पढ़ें)
Sindoor Jyot Milk +6 प्रतिक्रिया 0 कॉमेंट्स • 11 शेयर

भारत का एकमात्र धार्मिक सोशल नेटवर्क

Rate mymandir on the Play Store
5000 से भी ज़्यादा 5 स्टार रेटिंग
डेली-दर्शन, भजन, धार्मिक फ़ोटो और वीडियो * अपने त्योहारों और मंदिरों की फ़ोटो शेयर करें * पसंद के पोस्ट ऑफ़्लाइन सेव करें
सिर्फ़ 4.5MB