मोहन
मोहन Aug 24, 2017

गणेश उत्सव में बप्पा के साथ भक्तों का भी है करोड़ों का बीमा

गणेश उत्सव में बप्पा के साथ भक्तों का भी है करोड़ों का बीमा

गणेश उत्सव में बप्पा के साथ भक्तों का भी है करोड़ों का बीमा
विघ्नहर्ता #गणेशजी 1 दिन बाद सबके घरों में आने वाले हैं. और इसके लिए भक्तों ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं, इस त्योहार को पूरे भारत में बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है. लाजमी है कि इतने बड़े उत्सव की सुरक्षा का जिम्मा भी बढ़ जाता है. इसके लिए मुंबई उत्सव में करोड़ो का बीमा कराया जाता है.

इस बार भी मुंबई के गणेश उत्सव मंडल, बीमा कराने को खूब जोश में हैं. सभी बड़े पंडाल मंडलों ने बड़ी रकम अदा करके करोड़ो का बीमा करवाया है. हर साल पंडालों में होड़ लगी होती है कि किस पडांल के बीमा की रकम सबसे ज्यादा होगी.

शहर के सबसे महंगे और भव्य गणपति मंडल, जीएसबी सेवा मंडल ने मूर्ति की सजावट के लिए सोने और चांदी के गहनों का 264.25 करोड़ रुपये का बीमा कराया है. इसमें सोने और चांदी के गहने, कीमती सामान, मूर्ति और आने वाले भक्तों का कवर भी शामिल है.

जीएसबी मंडल के गणपति बप्पा को मुंबई के सबसे मंहगे बप्पा कहा जाता है. जीएसबी गणपति की 80 फीट ऊंची मूर्ति स्थापित करता है. और बप्पा को सोने, चांदी के गहनों से सजाता है. इस बार खास बात तो ये है  कि इस मंडल ने 264.25 करोड़ के बीमे में 2000 भक्तों का बीमा भी करवाया है.

इसी प्रकार मुंबई के प्रसिद्ध लाल बागचा राजा का बीमा 51 करोड़ रूपये का बीमा करवाया है. लाल बागचा ने भी गहने, मूर्ति और कीमती सामान को लेकर करोड़ो का बीमा करवाया है.

+114 प्रतिक्रिया 2 कॉमेंट्स • 22 शेयर

कामेंट्स

+16 प्रतिक्रिया 1 कॉमेंट्स • 6 शेयर
Pankaj Jan 26, 2020

+15 प्रतिक्रिया 1 कॉमेंट्स • 3 शेयर
sanjay pathak Jan 26, 2020

+24 प्रतिक्रिया 1 कॉमेंट्स • 11 शेयर

भारत का एकमात्र धार्मिक सोशल नेटवर्क

Rate mymandir on the Play Store
5000 से भी ज़्यादा 5 स्टार रेटिंग
डेली-दर्शन, भजन, धार्मिक फ़ोटो और वीडियो * अपने त्योहारों और मंदिरों की फ़ोटो शेयर करें * पसंद के पोस्ट ऑफ़्लाइन सेव करें
सिर्फ़ 4.5MB